SKU–Hi Tech University

Latest News >> श्री कृष्णा विश्वविद्यालय छतरपुर को कैबिनेट की मंजूरी

श्री कृष्णा विश्वविद्यालय छतरपुर को कैबिनेट की मंजूरी

 भोपाल। संस्कारधानी जबलपुर में अब विद्यार्थी लॉ यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई कर देश-विदेशों में पीड़ितों को न्याय दिला सकेंगे। शिवराज कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी है। इसी के साथ जबलपुर अब पांच विश्वविद्यालयों की मदद से छात्रों सहित प्रदेश और देश का नाम रोशन करेगा। 

जबलपुर में पहले से ही चार विश्वविद्यालय हैं। इसमें जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी, मेडिकल यूनिवर्सिटी और वेटरनरी यूनिवर्सिटी मौजूद हैं। जहां कृषि, पशुपालन, चिकित्सा सहित अन्य शिक्षाएं दी जा रही हैं। अब प्रदेश का दूसरा विधि विश्वविद्यालय शुरू होने से इनकी संख्या बढ़कर पांच हो गई है। जो संस्कारधानी के निवासियों के लिए बड़ी सौगात है। लॉ यूनिवर्सिटी के लिए राषट्रीय विधि संशोधन विधेयक-2018 के मसौदे को 15 मार्च को कैबिनेट में मंजूरी दे दी है।

कैबिनेट ने जिन अन्य प्रस्तावों को मंजूरी दी है, उसमें खंडवा में सीवी रमन, छतरपुर में श्रीकृष्णा और बालाघाट में सरदार वल्लभ भाई पटेल विश्वविद्यालय की मंजूरी शामिल है। इनके विधेयक विधानसभा में लाए जाएंगे। राज्य सरकार वित्तीय वर्ष के अंतिम 15 दिनों के लिए तृतीय अनुपूरक बजट प्रस्ताव विधानसभा में पेश करेगी। इसके लिए 260 करोड़ रुपए के अनुपूरक मसौदे को कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई।